भाजपा ही एक मात्र. ऐसा दल है जिसने समाज के सर्वागिण विकास के लिये कदम उठाये-श्रीमती सरोज अग्रवाल,, जिला भाजपा महिला मोर्चे की बैठक का हुआ आयोजन

JHABUA ABHITAK
अमित शर्मा (झाबुआ अभीतक)
झाबुआ । रविवार को भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चे की कामकाजी बैठक संभागीय प्रभारी श्रीमती सरोज अग्रवाल, पूर्व प्रदेश मंत्री जाहिदाखान एवं जिला भाजपा अध्यक्ष मनोहर सेठिया के मुख्य आतिथ्य एवं भाजपा जिला उपाध्यक्ष ओपी राय, जिला महिला मोर्चा की अध्यक्ष श्रीमती आरती भानपुरिया, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्रीमती दुर्गा पडिहार,  महिला मोर्चा प्रभारी सुशीला भाबर, , जिला महामंत्री कुंता सोनी, सारीका, अच्रना, रेखा, सुनिता राधा एवं आशा सोनी सहित रानापुर मंडल की ज्योति जोशी, नैना पणिहार, पेटलावद मंडल की ललीता, पार्वती, कालीबाई, धनकी बाई, मेघनगर मंडल की राधा ब्रजवासी, तरूणा, एवं झाबुआ मंडल की पुष्पा, जिगीशा भानपुरिया, निमिता सहित बडी संख्या में जिले के मंडलों से आई महिला पदाधिकारियोकं की उपस्थिति में संपन्न ह्रुई ।
भारतमाता, पण्डित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामाप्रसाद मुकर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर बैठक में इन्दौर संभाग की प्रभारी सरोज अग्रवाल ने भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र की नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश की शिवचराजसिंह सरकार की विभिन्न महिला सशक्तिकरण की दिशा में लागू की गई विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमो की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि  सिर्फ भाजपा ही एक मात्र. ऐसा दल है जिसने समाज के सर्वागिण विकास के लिये कदम उठाये है। 
कांग्रेस के 60 सालो के राज्य में महिलाओं को आगे बढने का मौका ही नही मिला 


आज हमारी सरकार ने महिलाओं के लिये आरक्षण की व्यवस्था की है। बच्चे के गर्भ मे आने के समय से  व्यक्ति की मृत्यु तक  लोगों को  जो सुविधायें मिल रही है वह कल्याणकाराी सरकार का ही द्योतक है । श्रीमती अग्रवाल ने आगामी विधानसभा चुनाव में ुिर से चैथी बार शिवराजसिंह की सरकार  बनाने के लिये  महिलाओं की भूमिका का जिक्र करते हुए आव्हान किया कि गा्रमीण अंचलों एवं प्रत्येक वार्ड एवं मोहल्ले में भाजपा की महिला कार्यकर्ता जीवित संपर्क स्थापित करके इन योजनाओं के बारे में बहिनों को सूमझाईश देवें । तथा इससे उन्हे लाभान्वित कराने में अपनी भूमिका निभावे । उन्होने  प्रत्येक बुथ पर 5-5 महिलाओं की टीम गठित करने के बारे में बताते हुए कहा कि  इससे जहां जनसंपर्क बढेगा वही भाजपा को फिर से जीत सुनिष्च्ति करने में हम अपनी सक्रिय भूमिका अदा कर सकते है।
         इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष मनोहर सेठिया ने भी संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं की समाज में कीचन तक पैठ होती है । केन्द्र की मोदी सरकार  एवं प्रदेश की शिवराजसिंह सरकार ने  महिलाओं के लिये जो योजनायें लागू करके महिला सशक्तिरण की दिशा में जो  काम प्रदेश में किया है उतना पूर्व मे ं कभी नही हुआ है । श्री सेठिया ने कहा कि आगामी 12 सितम्बर को  झाबुआ विधानसभा में  एक दिवसीय विस्तारक योजना के तहत बुथ चलो अभियान किया जावेगा । जिसके तहत हर बुथ पर मतदाताओं से संपर्क स्थापित किया जाकर सरकार की उपलब्धियो ं के बारे मे बताया जावेगा । उन्होने महिला मोर्चा से 5-5 महिलाओं की टीम बना कर वार्ड मे संपर्क करने का आव्हान किया । उन्होने  शिवराजसिंह सरकार द्वारा गा्रम पंचायतों एवं जनपदों सहित विभिन्न सरकारी पदों में महिलाओं के लिये किये आरक्षण के बारे में भी विस्तार से बताया ।
         जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती आरती भानप्रुरिया ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि झाबुआ जिले के सभी मंडलों में महिला मोर्चे का गठन हो चुका है तथा महिलाओं के लिये विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन सतत किया जारहा है । उन्हो ने जिले मे महिला मोर्चे द्वारा किये गये विभिन्न कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी ।
           इस अवसर पर जिला भाजपा उपाध्यक्ष ओपी राय ने भी अपने संबोधन में सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण की दिशा में उठाये गये कदमों का जिक्र करते हुए महिलाओं से आग्रह किया कि हमे भाजपा को विजयी बना कर भारत कोपरम वैभव पर ले जाना है  । समाज मे 50 प्रतिशत महिलाए सरकार बनाने में निर्णायक होती है इसलिये महिला मोर्चा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को सतत काम करके  फिर से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाना है  । इस अवसर पर प्रदेश कार्यसमिति की सदस्य द्रुर्गा पडिहार ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए  चुनाव में भाजपा को फिर से विजयी बनाने का आव्हान किया । महिला मोर्चा की जिला प्रभारी सुशीला भाबर ने अपन े उदबोधन में सरकार की महिला कल्याणकाराी योजनाओं उज्जव्ला, संबल योजना आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी । कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री कुंता सोनी ने किया  आभार प्रदर्शन के बाद बैठक की कार्यवाही संपन्न हुई ।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(सहमत !) #days=(20)

हमारी वेबसाइट आपके अनुभव को बढ़ाने के लिए कुकीज़ का उपयोग करती है. यहाँ देखे
सहमत !