राजपूत करणी सेना ने निकाली विशाल वाहन रैली,36 कौम को आरक्षण आर्थिक स्थिति के आधार पर मिले

JHABUA ABHITAK

अमित शर्मा
झाबुआ। राजपूत समाज ना तो आरक्षण के विरोध में है और ना ही किसी जाति के। करणी सेना केवल इतना चाहती है कि पूरे देश में आरक्षण आर्थिक स्थिति के आधार पर लागू किया जाए, व्यक्ति किसी भी जाति-धर्म का  हो। क्योंकि गरीब किसी की जाति देखकर नहीं आती है, इसलिए करनी सेना पूरे देश में आर्थिक आधार पर आरक्षण व्यवस्था लागू करनी मांग कर रही है। ये आरक्षण राजपूत समाज अपने लिए नहीं मांग रहा लेकिन देश में समानता बनाए रखने के लिए अब ये जरूरी हो गया है कि परिवारों की आर्थिक स्थिति देखकर आरक्षण दिया जाए।
उक्त बात राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यक्रम में शैलेन्द्र सिंह कालुहेड़ा ने कही। इसके पहले श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने झाबुआ में विशाल वाहन रैली निकाली। उत्कृष्ट विद्यालय से शुरू हुई रैली नगर के विभिन्न मार्गों से होती हुई, राजवाड़ा चौक पहुंची। रैली में करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष जीवन सिहं शेरपुर, शैलेन्द्र सिंह कालूहेड़ा, जितेन्द्र सिंह बरखेड़ी, झाबुआ जिलाध्यक्ष महेन्द्र सिंह झकनावदा समेत प्रदेश और जिले के कार्यसमिति के साथ-साथ सैकड़ों की संख्या में राजपूत युवाओं और समाजजन ने बढ़  चढ़कर भाग लिया । केसरिया परचम और माथे पर अलग-अलग रंगों के बानों के साथ राजपूत करणी सेना के युवा अलग ही छटा बिखेर रहे थे।
टंट्या मामा को किया नमन----
उत्कृष्ट विद्यालय मैदान से निकली रैली बस स्टैंड पहुंची जहां स्वतंत्रता सेनानी और वीर क्रांतिकारी टंट्या मामा की प्रतिमा पर प्रदेश अध्यक्ष समेत राजपूत सरदारों ने पहुंचकर नमन किया और अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए ।  प्रदेश अध्यक्ष जीवन सिंह शेरपुर ने बताया कि राजपूतों और भील सरदारों की मित्रता पुरानी है, दोनों ने मिलकर मुगलों और अंग्रेजों के नाक में चने चबवा दिए थे । राजपूत समाज आज भी भील जाति का बहुत सम्मान करता है, यही वजह है कि चित्तौड़ के परचम में आज भी एक तरफ महाराणा प्रताप हैं तो दूसरी तरफ पूंजा भील की तस्वीर आपको मिलेगी।बस स्टैंड से रवाना होकर रैली नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए राजवाड़ा चौक पहुंची । यहां भी प्रदेश अध्यक्ष समेत अतिथियों ने महाराज गोपालसिंह जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया । इस दौरान जगह राजपूत करणी सेना का पुष्पों से स्वागत किया गया।
पैलेस गार्डन में सभा का आयोजन हुआ जहां अतिथियों ने अपनी बात रखी । और समाज को एक साथ मिलकर आर्थिक आधार पर आरक्षण की लड़ाई लड़ने में साथ देने का आव्हान किया । कार्यक्रम में राजपूत करणी सेना की जिला ईकाई ने प्रदेश अध्यक्ष जीवनसिंह शेरपुर का स्मृति चिन्ह भेंट किया । बैठक में झाबुआ जिला ईकाई, झाबुआ तहसील व पेटलावद तहसील के पदाधिकारियों के नाम की घोषणा कर उन्हें मनोनयन पत्र सौंपे गए । झाबुआ तहसील अध्यक्ष अजीतसिंह चिचौड़िया को बनाया गया वहीं जिला संयोजक के पद वैभव सिंह राठौर का मनोनयन किया गया। तहसील कोषाध्यक्ष के पद पर नकुलसिंह सिसौदिया का मनोनयन हुआ । प्रदेश अध्यक्ष ने समस्त नवीन पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए समाज हित में कार्य करने की अपील की है । कार्यक्रम का संचालन गजेन्द्र सिंह चंद्रावत ने किया,आभार प्रदर्शन दीपेन्द्र सिंह गेहलोत ने किया ।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(सहमत !) #days=(20)

हमारी वेबसाइट आपके अनुभव को बढ़ाने के लिए कुकीज़ का उपयोग करती है. यहाँ देखे
सहमत !