कलेक्टर द्वारा गठित टीम द्वारा मेघनगर में कुल 14 अवैध घरेलू गैस सिलेंडर जब्त ।।,

JHABUA ABHITAK
(अमित शर्मा) झाबुआ अभीतक
झाबुआ = मध्य प्रदेश में मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा के निर्देशन में झाबुआ में नापतोल विभाग, खाद्य सुरक्षा विभाग एवं खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों का संयुक्त दल गठित किया गया है। 

दल द्वारा मेघनगर एवं रंभापुर में कार्यवाही कर अवैध घरेलू गैस सिलेंडर का उपयोग करते पाए जाने पर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी द्वारा सिलेंडर जब्त कर प्रकरण पंजीबध्द किया गया है। जिसमें नवकार स्वीट्स से 10, होटल पलाश से 01 तथा होटल श्रीरामाश्रय रंभापुर रोड मेघनगर से 03 घरेलू गैस टंकी इस प्रकार कुल 14 टंकियों को जब्त किया गया है। 
खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा होटल एवं किराना दुकानों के निरीक्षण कर घी, बेसन एवं सेव के कुल 04 नमूने जाँच में लिए गए है, वही नवकार स्वीट्स मेघनगर को नोटिस जारी किया गया है। साथ ही खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा पीपलखूँटा स्थित शासकीय उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण कर आमजन को वितरित किये जाने वाले डबल फॉर्टिफ़ाईड नमक की भी मौके पर जाँच की गई, जिसमें आयोडीन और आयरन की सही मात्रा पाई गई। ईट राईट ऐक्टिविटी के तहत हनुमान मन्दिर पीपलखूँटा में संचालित रसोई एवं भंडार कक्ष का भी निरीक्षण किया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा बताया गया कि ओंकारेश्वर एवं उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर की प्रसादी की तर्ज पर झाबुआ में भी पीपलखूँटा मन्दिर की रसोई को भोग सर्टिफिकेट के लिए प्रयास किया जा रहा है। 
            इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री राहुल सिंह अलावा एवं कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी श्री धर्मेंद्र सिंह उपस्थित रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(सहमत !) #days=(20)

हमारी वेबसाइट आपके अनुभव को बढ़ाने के लिए कुकीज़ का उपयोग करती है. यहाँ देखे
सहमत !